नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक: पटना में बिहार सीएम के काफिले के सामने स्वागत द्वार गिरा

Raj Harsh
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा से संबंधित एक और बड़ी चूक में, सार्वजनिक स्थल से निकलने से कुछ सेकंड पहले जद-यू नेता के काफिले के सामने एक स्वागत द्वार गिर गया, जहां सीएम ने बाढ़ क्षेत्र में दो सरकारी भवनों का उद्घाटन किया। पटना.
मिली जानकारी के मुताबिक, बाढ़ के बेलछी प्रखंड में नवनिर्मित ब्लॉक और थाना भवनों के उद्घाटन समारोह के बाद सीएम का काफिला निकलने ही वाला था, तभी यह हादसा हुआ. हालांकि, जैसे ही सीएम का काफिला निकलने वाला था, तभी कार्यक्रम स्थल पर सड़क किनारे बना गेट हवा के झोंके से अचानक गिर गया.
वहीं, सुरक्षाकर्मियों के साथ मौके पर मौजूद लोगों ने काफिले को गुजरने देने के लिए तुरंत स्वागत गेट को पकड़ लिया। हालाँकि, इस घटना से उपस्थित अधिकारियों में काफी दहशत फैल गई।
इस बीच, यह ध्यान रखना उचित है कि घटना का वीडियो, जो अब सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया है, दिखाता है कि काफिले को गुजरने के लिए सड़क साफ होने से पहले कुछ समय तक इंतजार करना पड़ा।
इसके अलावा, सीएम की सुरक्षा से संबंधित एक अन्य घटना में, पिछले महीने की शुरुआत में, बिहार पुलिस ने बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजे गए एक धमकी भरे ईमेल के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की थी। पुलिस ने कहा कि मामला 16 जुलाई की घटना से जुड़ा है, जिसमें प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन 'अल-कायदा' के नाम से बिहार के मुख्यमंत्री कार्यालय को एक ईमेल जारी किया गया था और परिसर को उड़ाने की धमकी दी गई थी।
पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने कहा, "यह एक पुराना मामला है...हमने जांच के बाद 2 अगस्त 2024 को प्राथमिकी दर्ज की है।"
इसके अलावा, मामले में उपलब्ध महत्वपूर्ण विवरणों के अनुसार, एफआईआर सबसे पहले सचिवालय पुलिस स्टेशन के SHO संजीव कुमार के बयान के आधार पर दर्ज की गई थी और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


Find Out More:

Related Articles: