कल से शुरू होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच

Kumari Mausami
अपने पिछले मुकाबले में हार के मुँह से मैच को ड्रॉ कराने के बाद, अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाली टीम इंडिया शुक्रवार को गाबा में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में टिम पेन की ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। ब्रिस्बेन में मेहमान टीम के पास अब न केवल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखने का मौका है, बल्कि विराट कोहली के बिना दूसरी बार शक्तिशाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर अपने आलोचकों को गलत साबित करने का मौका है।
भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले एशियाई कप्तान बन गए थे। वर्तमान में घड़ी को तेजी से आगे बढ़ाते हुए, कोहली के डिप्टी और स्टैंड-इन कप्तान रहाणे भारत को एक ऐतिहासिक श्रृंखला जीत के लिए इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करने का मौका हैं। हालाँकि, भारतीय टीम के लिए एक बात उसके खिलाफ है की ,आस्ट्रेलियाई टीम इस मैदान पर पिछली बार 1988 में हार का मुँह देखा था।
ऑस्ट्रेलियाई टीम के उल्लेखनीय रिकॉर्ड के अलावा, यह टीम इंडिया की चोट का संकट है जिसने एक्शन से भरपूर टूर डाउन अंडर में उनके शानदार प्रयासों पर एक टोल ले लिया है। रहाणे एंड कंपनी में मेजबानों का मुकाबला करने के लिए एक रास्ता खोजने के बजाय, कम से कम 11 खिलाड़ियों को श्रृंखला निर्णायक खेलने के लिए पर्याप्त रूप से फिट होने की उम्मीद होगी।

Find Out More:

Related Articles: