तेजस्वी यादव ने PM मोदी की 'मुजरा' टिप्पणी की निंदा की

Raj Harsh
शनिवार, 25 मई को बिहार में एक रैली के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कड़े 'मुजरा' तंज पर विपक्षी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को पीएम मोदी को पत्र लिखकर उन पर जनता के सामने निराधार और गलत बयान देने का आरोप लगाते हुए जवाब दिया।
अपने पत्र में, यादव ने पीएम मोदी की भाषा के चयन के लिए उनकी आलोचना करते हुए कहा, "आज आप बिहार आए और जितना संभव हो सके उतने आधारहीन, तथ्यहीन और झूठे बयान दिए। अब यह स्पष्ट है कि आप अब अपनी गरिमा बनाए नहीं रख रहे हैं।" कार्यालय। अपनी चर्चाओं में 'मुजरा' और 'मंगलसूत्र' जैसे शब्दों का प्रयोग इस महान देश के प्रधान मंत्री की गरिमा के अनुरूप नहीं है। इस पर विचार करें और तय करें कि क्या आपको इसी तरह की भाषा का प्रयोग करना चाहिए।"
यादव ने निजी क्षेत्र में आरक्षण के मुद्दे को भी संबोधित किया, जिस पर उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी ने इसे नजरअंदाज कर दिया है।
"आपने बाबा साहेब के आरक्षण को खत्म करने का अनोखा तरीका ढूंढ लिया है। क्योंकि संविधान की धारा 5 और धारा 6 के तहत सरकारी नौकरियों में आरक्षण मिलता है, अगर आपने रेलवे, सेना और अन्य विभागों से सरकारी नौकरियों को खत्म कर दिया है, तो आरक्षण की अवधारणा खत्म हो जाएगी।" मिटा दिया जाए लेकिन यह गंभीर मुद्दा आपकी प्राथमिकताओं में नहीं है। हम आपसे कई बार संसद में, सड़क पर, सदन में अनुरोध कर रहे हैं कि आप निजी क्षेत्र में आरक्षण की व्यवस्था करें ताकि व्यापक बहुजन आबादी, दलित समुदाय और अन्य वंचित समूहों को उनके उचित संवैधानिक अधिकार मिले, ”तेजस्वी यादव ने कहा।
"सभी दलित/ओबीसी और आदिवासी जानते हैं कि बीजेपी और आप बाबा साहेब, बिरसा मुंडा, मान्यवर कांशीराम लोहिया जी और मंडल कमीशन के कट्टर वैचारिक दुश्मन हैं। हमें भाषण से नहीं, अपने काम से बताएं सर। और हां। इस पत्र के साथ, मैं गुजरात में ओबीसी श्रेणी के तहत मुस्लिम जातियों की सूची भी संलग्न कर रहा हूं। शायद आपको यह ज्ञान और ध्यान भी नहीं होगा कि गुजरात में मुस्लिम समुदाय की जातियों को भी आरक्षण मिलता है 43 साल से ज्यादा, इसलिए भ्रम फैलाने और नफरत परोसने की राजनीति से बचें।”

Find Out More:

Related Articles: