बीजेपी नवीन पटनायक की बीजेडी से हाथ मिला सकती है

Raj Harsh
सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव के लिए ओडिशा में नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (बीजेडी) के साथ गठबंधन कर सकती है। ओडिशा में कुल 21 लोकसभा सीटें हैं। 2019 के चुनावों में, बीजेडी ने 12 सीटें जीतीं, भगवा पार्टी को 8 सीटें मिलीं जबकि एक सीट कांग्रेस को मिली।
इससे पहले मंगलवार को ओपिनियन पोल में भविष्यवाणी की गई थी कि राज्य में बीजेपी और बीजेडी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। सर्वेक्षण में कहा गया है कि आगामी चुनावों में सत्तारूढ़ दल को 11 सीटें मिल सकती हैं, जबकि भाजपा को 10 सीटें मिल सकती हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो मंगलवार को ओडिशा में थे, ने कहा कि भाजपा सरकार ओडिशा को विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत का प्रवेश द्वार बनाने की कोशिश कर रही है।
जाजपुर जिले के चंडीखोले में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने ओडिशा में भारी निवेश किया है। पिछले 10 वर्षों से, भाजपा सरकार ओडिशा में भारी निवेश कर रही है। पीएम मोदी ने कहा, हम ओडिशा को विकसित भारत का प्रवेश द्वार बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में राज्य में केवल पेट्रोकेमिकल क्षेत्र में लगभग 2 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया गया है और ओडिशा तेजी से पॉलिएस्टर उद्योग का एक बड़ा केंद्र बन रहा है। उन्होंने कहा कि अधिक निवेश का मतलब ओडिशा में युवाओं के लिए अधिक रोजगार के अवसर हैं। बैठक में उमड़ी भीड़ का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये संख्या ओडिशा और पूरे पूर्वी भारत के मूड को बताती है।

Find Out More:

Related Articles: