पीएम मोदी ने भारतीय नौसेना कर्मियों की रिहाई के लिए कतर के अमीर को धन्यवाद दिया

Raj Harsh
गुरुवार को अपनी कतर यात्रा के दूसरे दिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जासूसी के आरोप में मौत की सजा पाए आठ भारतीय नौसेना कर्मियों की रिहाई पर कतर के अमीर तमीम बिन हमद अल-थानी की गहरी सराहना की और भारतीय समुदाय का कल्याण और उनकी देखभाल के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। विदेश मंत्रालय (एमईए) ने कहा।
यह तब हुआ जब पीएम मोदी ने आज दोहा में कतर के पिता अमीर हमद बिन खलीफा अल थानी से मुलाकात की और उन्हें उनके दूरदर्शी नेतृत्व के लिए बधाई दी, जिसने पिछले दशकों में कतर के विकास का मार्ग प्रशस्त किया, विदेश मंत्रालय ने कहा। दोनों नेताओं ने भारत-कतर संबंधों पर चर्चा की, जहां पीएम ने क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर फादर अमीर की व्यावहारिक टिप्पणियों के लिए अपनी सराहना व्यक्त की। फादर अमीर ने पुष्टि की कि भारत और कतर आपसी विश्वास और सहयोग के प्रतीक एक अटूट बंधन को साझा करते हैं।
एक विशेष ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा, प्रधानमंत्री का अमीरी दीवान में औपचारिक स्वागत किया गया, जहां महामहिम तमीम बिन हमद अल थानी ने उनका स्वागत किया इसके बाद दोनों नेताओं ने विस्तृत चर्चा की चर्चा के विषयों में शामिल थे व्यापार साझेदारी, निवेश सहयोग, ऊर्जा साझेदारी, क्षेत्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे, सांस्कृतिक समानता और लोगों से लोगों के संबंधों सहित द्विपक्षीय सहयोग के क्षेत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला।

Find Out More:

Related Articles: