दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार फिर ईडी के समन में शामिल नहीं हो सकते

Raj Harsh
पार्टी के सूत्रों ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने की संभावना नहीं है। हाल ही में, आप संयोजक को 2 फरवरी को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। ईडी द्वारा केजरीवाल से पूछताछ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी पर विरोध प्रदर्शन के बीच हो रही है, जिन्हें बाद में गिरफ्तार किया गया था।
सूत्रों के मुताबिक, अगर केजरीवाल ईडी दफ्तर नहीं जाते हैं तो जांच एजेंसी कड़े शब्दों में नोटिस जारी कर सकती है। उन्होंने बताया कि इसका मतलब यह है कि नए नोटिस में ईडी केजरीवाल से पूछताछ के लिए तारीख और समय मांगेगी।
पिछले चार महीनों में संघीय एजेंसी द्वारा जारी किए गए चार सम्मनों में शामिल नहीं हुए केजरीवाल को बुधवार को पांचवीं बार ईडी का समन मिला।हालाँकि, आप ने इस बारे में चुप्पी साध रखी है कि क्या दिल्ली के सीएम जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे, पार्टी के सूत्रों ने कहा कि इस बार भी उनके सम्मन में शामिल न होने की संभावना है।
आप ने कहा है कि उसकी कानूनी टीम उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को जारी किए गए समन का अध्ययन कर रही है।केजरीवाल चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धोखाधड़ी के खिलाफ शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय के बाहर अपने पंजाब समकक्ष भगवंत मान के साथ विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले हैं।

Find Out More:

Related Articles: