नीतीश कुमार ने रिकॉर्ड 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

Raj Harsh
नीतीश कुमार ने रविवार को दो दशकों में रिकॉर्ड 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। अपने नाटकीय चौथे बदलाव में, उन्होंने दुश्मन से दोस्त बनी भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाई, जिससे इंडिया ब्लॉक को अपूरणीय क्षति हुई, जो खुद कुमार के दिमाग की उपज थी।
इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार सुबह राज्यपाल राजेंद्र वी आर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और नई सरकार बनने तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा। कुमार जब राजभवन गए तो उनके साथ जद (यू) के वरिष्ठ मंत्री बिजेंद्र यादव भी थे। कुमार ने अपने आधिकारिक आवास पर पार्टी विधायकों के साथ बैठक की अध्यक्षता करने के बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया।
दिलचस्प बात यह है कि दो दशकों में नीतीश के नेतृत्व में बिहार को नौवीं नई टीम मिली है। हर बार, कैबिनेट में पूर्ण बदलाव देखने को मिलता है लेकिन बिहार सरकार में नीतीश ही शीर्ष पर बने रहते हैं। नीतीश के अनुसार, महागठबंधन और विपक्षी गुट इंडिया में उनके लिए चीजें अच्छी तरह से काम नहीं कर रही थीं, जिसे उन्होंने 18 महीने से भी कम समय पहले छोड़ दिया था।

Find Out More:

Related Articles: