भारतीयों ने दुनिया भर में राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाया

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार, 22 जनवरी को पवित्र शहर अयोध्या में बहुप्रतीक्षित राम मंदिर का उद्घाटन किया। इस भव्य कार्यक्रम में शीर्ष राजनेताओं, व्यापारियों, फिल्म सितारों और अन्य लोगों सहित हजारों वीवीआईपी मेहमान शामिल हुए और एक मनमोहक दृश्य देखा है। हालाँकि, यह खुशी भारत तक ही सीमित नहीं है। दुनिया भर में लाखों भारतीय भगवा झंडे के साथ सड़कों पर उतर आए, जय श्री राम के नारे लगाए उनके समूह धार्मिक गीतों पर नृत्य कर रहे हैं और सड़कें फूलों से सजी हुई हैं।
संयुक्त राज्य अमेरिका में, भारतीय प्रवासियों ने न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर को भगवान राम की तस्वीर से रोशन किया और अपने देश की सांस्कृतिक विरासत और जीवंतता को प्रदर्शित करने के लिए श्री राम भजन और गाने गाए। समारोह में बड़ी संख्या में शामिल हुए भारतीय समुदाय ने पारंपरिक भारतीय पोशाक पहनी थी और उनके हाथ में भगवा झंडे थे, जिन पर श्री राम के चित्र अंकित थे।
एक्स पर लिखते हुए, अमेरिका में भारतीय दूतावास ने कहा, भारतीय प्रवासियों ने राम मंदिर, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के एक शानदार उत्सव के साथ टाइम्स स्क्वायर को रोशन किया। इसके अलावा, पूरे अमेरिका में हिंदू-अमेरिकी समुदाय ने कई कार रैलियां आयोजित की हैं और इस भव्य आयोजन से पहले कई और कार्यक्रमों की योजना बनाई है।

Find Out More:

Related Articles: