राज ठाकरे ने दिल्ली में अमित शाह से की मुलाकात

Raj Harsh
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने लोकसभा चुनाव 2024 में सीट बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय राजधानी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बैठक लगभग आधे घंटे तक चली। सूत्रों के मुताबिक, मनसे ने बीजेपी से दो सीटों की मांग की है, एक दक्षिण मुंबई में और दूसरी मुंबई के बाहर। एमएनएस को आगामी लोकसभा चुनाव में लड़ने के लिए दक्षिण मुंबई सीट मिल सकती है। पिछले चार दिनों में यह ठाकरे की दूसरी दिल्ली यात्रा है।
राज ठाकरे ने तब शिव सेना से नाता तोड़ लिया था, जब वह अविभाजित थी और उसका नेतृत्व उनके चचेरे भाई कर रहे थे। हालाँकि, उनकी एमएनएस ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सकी, भले ही उन्हें एक शक्तिशाली वक्ता के रूप में देखा जाता है और उन्हें एक निश्चित अनुयायी प्राप्त है। अगर राज ठाकरे एनडीए में शामिल होते हैं तो गठबंधन को उद्धव ठाकरे का मुकाबला करने के लिए एक फायरब्रांड नेता मिल जाएगा, जो ठाकरे परिवार से ही है। दोनों नेताओं का वोट बैंक कट्टर मराठी लोग हैं, सूत्रों ने कहा।
उन्होंने कहा, एकनाथ शिंदे की शिवसेना को उतना समर्थन नहीं मिल रहा है जितनी बीजेपी को उम्मीद थी। राज ठाकरे की पार्टी का मुंबई, कोंकण, पुणे, नासिक जैसे इलाकों में प्रभाव है जहां एनडीए को फायदा हो सकता है।

Find Out More:

Related Articles: