भाजपा ने हरियाणा चुनाव के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

Raj Harsh
भाजपा ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है। सत्तारूढ़ पार्टी ने जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने फिरोजपुर झिरका और पुनहाना विधानसभा क्षेत्रों से नसीम अहमद और ऐजाज खान को मैदान में उतारा है। वहीं, प्रदीप सांगवान बड़ौदा से चुनाव लड़ेंगे।
इससे पहले, भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपने 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को लाडवा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ाया था, जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल विज अंबाला कैंट सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने मुख्यमंत्री सैनी का निर्वाचन क्षेत्र बदल दिया क्योंकि वह वर्तमान में करनाल विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिसे उन्होंने इस साल जून में उपचुनाव में जीता था।  हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री विज ने अपनी सीट - अंबाला छावनी से टिकट बरकरार रखा है, इस सीट पर उन्होंने 2009 से लगातार तीन बार जीत दर्ज की है।
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024
भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने आज (31 अगस्त) इस साल हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए मतदान के दिन को 1 अक्टूबर से संशोधित कर 5 अक्टूबर कर दिया है, साथ ही जम्मू-कश्मीर और हरियाणा दोनों विधानसभाओं के लिए वोटों की गिनती को 4 अक्टूबर से आगे बढ़ा दिया है। 8 अक्टूबर। बिश्नोई समुदाय के मतदान के अधिकार और परंपराओं दोनों का सम्मान करने के लिए यह निर्णय लिया गया है, जिन्होंने ईसीआई के अनुसार अपने गुरु जंभेश्वर की याद में आसोज अमावस्या उत्सव में भाग लेने की सदियों पुरानी प्रथा को बरकरार रखा है।

Find Out More:

bjp

Related Articles: