ईडी ने क्रिकेट सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी की 3.40 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की

Raj Harsh
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी की 3.40 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। जयसिंघानी ने अपनी बेटी के साथ कथित तौर पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस से जबरन वसूली और ब्लैकमेल करने की कोशिश की। ईडी ने क्रिकेट बुकी अनिल जयसिंघानी के नाम पर आयोजित 3.40 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति का पता लगाया और संलग्न किया। ईडी द्वारा 6/6/2023 को पीएमएलए एसपीएल के समक्ष अनिल जयसिंघानी के खिलाफ अभियोजन शिकायत दर्ज की गई थी। ईडी ने एक बयान में कहा, अदालत, अहमदाबाद और माननीय अदालत ने संज्ञान लिया है।
2015 के आईपीएल सट्टेबाजी मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में कथित क्रिकेट बुकी अनिल जयसिंघानी के खिलाफ चार्जशीट दायर की गई है। जयसिंघानी को संघीय एजेंसी ने अप्रैल में गिरफ्तार किया था। ईडी ने कहा कि वह समन से बच रहा था और मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम (पीएमएलए) की विशेष रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) अदालत द्वारा 2015 में उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए जाने के बाद जांच में सहयोग नहीं कर रहा था।
जयसिंघानी के खिलाफ ईडी का मामला वडोदरा पुलिस की 2015 की एक प्राथमिकी पर आधारित है, जो विभिन्न सटोरियों के खिलाफ दर्ज की गई थी, जिन्होंने कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों पर सट्टा लगाया था। ईडी ने कहा, अनिल जयसिंघानी क्रिकेट सट्टेबाजी की गतिविधियों में शामिल था और उसने अपनी धोखाधड़ी गतिविधियों के माध्यम से और सट्टेबाजी की गतिविधियों में लगी एक इकाई मारुति-अहमदाबाद से जुड़े व्यक्तियों के माध्यम से बड़ी रकम जमा की थी।

Find Out More:

ED

Related Articles: