पोर्शे दुर्घटना: कांग्रेस का दावा, पुणे में किशोर को हिरासत में परोसा गया 'पिज्जा'

Raj Harsh
महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि पुणे में दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मारने के कारण उनकी मौत के आरोपी किशोर को पुलिस ने तरजीह दी। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंढे ने दावा किया कि हिरासत में रहने के दौरान आरोपी को "पिज्जा और बर्गर" परोसा गया, उन्होंने इसमें शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या राजनीतिक दबाव ने मामले को संभालने में पुलिस को प्रभावित किया।
“क्या पुलिस पर कोई राजनीतिक दबाव था? इसका जवाब लोगों को मिलना चाहिए. इस मामले को संभालने वाले सभी पुलिसवालों को निलंबित किया जाना चाहिए और कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।' क्या अन्य नागरिकों को भी वैसी ही तत्परता और विशेष व्यवहार मिलता है?” न्यूज18 ने लोंढे के हवाले से कहा।
पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस ने शुरू से ही कानून के मुताबिक काम किया है और किसी भी बाहरी दबाव से इनकार किया है.
उन्होंने कहा, "मैंने कल कहा था कि हम पुलिस द्वारा उठाए गए हर कानूनी कदम पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं। हमने यथासंभव कड़ी कार्रवाई की है। अगर कानूनी विशेषज्ञों का मानना है कि और भी कड़े प्रावधान उपलब्ध हैं, तो उन्हें सार्वजनिक चर्चा के लिए आगे आना चाहिए।"
कुमार ने कहा कि अगर पुलिसकर्मी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से किशोरी की मदद करते पाए गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Find Out More:

Related Articles: