संसद में मिमिक्री की घटना पर पीएम मोदी ने वीपी धनखड़ से जताया खेद

Raj Harsh
संसदीय परिसर में विवादास्पद मिमिक्री घटना के जवाब में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को फोन करके अपनी निराशा व्यक्त की। यह कॉल उस राजनीतिक विवाद के बाद आई है जो तब पैदा हुआ जब संसद की सीढ़ियों पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस नेता कल्याण बनर्जी ने धनखड़ की नकल की।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उस घटना पर निराशा व्यक्त की है जहां संसद परिसर के भीतर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया गया था। एक ट्वीट में, राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, मुझे यह देखकर निराशा हुई कि हमारे सम्मानित उपराष्ट्रपति को संसद परिसर में कैसे अपमानित किया गया। निर्वाचित प्रतिनिधियों को खुद को व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए, लेकिन उनकी अभिव्यक्ति गरिमा और शिष्टाचार के मानदंडों के भीतर होनी चाहिए।
राष्ट्रपति ने निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा संसदीय गरिमा और शिष्टाचार के पारंपरिक मानकों का पालन करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता संसदीय परंपराओं द्वारा समर्थित सिद्धांतों के अनुरूप होनी चाहिए, और भारत के लोग निर्वाचित प्रतिनिधियों से इन मूल्यों को बनाए रखने की उम्मीद करते हैं।
यह घटना अपने निलंबन के खिलाफ सांसदों के विरोध प्रदर्शन के बीच हुई, जिसकी सत्तारूढ़ भाजपा ने कड़ी निंदा की। धनखड़ ने प्रधानमंत्री की भावनाओं को साझा करते हुए कहा कि मोदी ने पवित्र संसद परिसर के भीतर कुछ सांसदों के व्यवहार पर खेद व्यक्त किया।

Find Out More:

Related Articles: