ड्रग केस मामले में आर्यन खान और 5 अन्य को एनसीबी की क्लीन चिट

Kumari Mausami
अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने क्लीन चिट दे दी है। एनसीबी ने आर्यन खान को 19 अन्य लोगों के साथ मामले में आरोपी बनाया था। आरोपी व्यक्तियों पर नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्रतिबंधित दवाओं के कथित कब्जे, खपत, बिक्री / खरीद, साजिश और उकसाने, अन्य के लिए मामला दर्ज किया गया था।एनसीबी ने कहा कि आर्यन खान, एविन शाहू, गोपालजी आनंद, समीर सैघन, भास्कर अरोडा, मानव सिंघल को सबूतों के अभाव में क्लीन चिट दे दी गई।
एक बयान में, एनसीबी ने कहा, एक इनपुट के आधार पर, एनसीबी मुंबई ने 2 अक्टूबर, 2021 को विक्रांत, इश्मीत, अरबाज, आर्यन और गोमित को इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट, और नूपुर, मोहक और मुनम को कॉर्डेलिया में इंटरसेप्ट किया था। आर्यन और मोहक को छोड़कर सभी आरोपी व्यक्ति नशीले पदार्थों के कब्जे में पाए गए।
प्रारंभ में, एनसीबी मुंबई द्वारा मामले की जांच की गई थी। बाद में, संजय कुमार सिंह, डीडीजी (संचालन) की अध्यक्षता में नई दिल्ली में एनसीबी मुख्यालय से एक एसआईटी का गठन किया गया था। मामले की जांच के लिए, जिसे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने 11 नवंबर, 2021 को अपने कब्जे में ले लिया था।
क्लीन चिट के बाद एडवोकेट सतीश मानेशिंदे ने कहा, आर्यन खान की 26 दिनों के लिए गिरफ्तारी और हिरासत अधिक अनुचित थी, खासकर जब वह किसी भी ड्रग्स के कब्जे में नहीं पाया गया था, किसी भी तरह का कोई सबूत नहीं था, किसी भी प्रकृति की कोई सामग्री नहीं थी। किसी भी कानून के उल्लंघन के बारे में एनडीपीएस अधिनियम को कम करें। हमें खुशी है कि श्री संजय कुमार सिंह के तहत विशेष जांच दल ने मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच की और पर्याप्त सबूतों के अभाव में आर्यन खान के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं करने का फैसला किया। भगवान है बढ़िया। सत्य मेवा जयते।

Find Out More:

Related Articles: