पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे अपने सभी नागरिकों को निकलेगा

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत युद्धग्रस्त यूक्रेन से अपने नागरिकों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। रूस के पड़ोसी देश पर आक्रमण का आज सातवां दिन है जिसे व्लादिमीर पुतिन विसैन्य करना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि भारत अपनी बढ़ती शक्ति के कारण युद्ध प्रभावित यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को निकाल सकता है। सोनभद्र जिले में अंतिम चरण में सात मार्च को मतदान होना है।
हम ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं। हजारों नागरिकों को भारत वापस लाया गया। इस मिशन को तेज करने के लिए, भारत ने अपने 4 मंत्रियों को वहां भेजा है, और भारतीयों के सुरक्षित मार्ग के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगा। उसने बोला। पीएम ने कहा, यह भारत की बढ़ती ताकत के कारण है कि हम यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने में सक्षम हैं, जिसके लिए हम ऑपरेशनल गंगा चला रहे हैं।
प्रतिद्वंद्वियों पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग सशस्त्र बलों की वीरता और मेक इन इंडिया पर सवाल उठाते हैं, वे देश को मजबूत नहीं बना सकते। यूक्रेन के हवाई क्षेत्र को बंद करने के बाद, भारत यूक्रेन से फंसे भारतीयों को अपनी भूमि सीमा पार से निकालने में मदद कर रहा है। सरकार ने फंसे हुए भारतीय नागरिकों को निकालने में समन्वय स्थापित करने के लिए चार केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भी भेजा है। चार मंत्री हैं- हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू और जनरल वीके सिंह।

Find Out More:

Related Articles: