दिल्ली के जिस शाही होटल में रुके ट्रम्प उसका किराया 8 लाख रूपये

Kumari Mausami

सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दोपहर अहमदाबाद में गुजरेगी, शाम आगरा में तो आज की रात वे अपने परिवार समेत दिल्ली में गुजारेंगे.

 

 

सोमवार शाम को ताजमहल का दीदार करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी के साथ दिल्ली आएंगे. दिल्ली में ट्रंप के लिए एक आलीशान होटल बुक कराया गया है. राष्ट्रपति ट्रंप दिल्ली के सरदार पटेल मार्ग पर स्थित आईटीसी मौर्य होटल में ठहरेंगे. यहां पर उनके लिए ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट बुक कराया गया है. इस सुइट में एक रात ठहरने का किराया 8 लाख रुपये है.

 

 

 

एश्वर्य और विलासिता का शानदार संगम

आईटीसी मौर्य के चौथे फ्लोर पर स्थित ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट इंडियन ग्लोबल थीम पर बना है. ये सुइट एश्वर्य और विलासिता का शानदार संगम है. इसकी भव्यता को देखकर इसे लग्जरी अपार्टमेंट भी कहा जाा है.

 

 

 

दीवारों पर सिल्क के पैनल

इस सुइट में दीवारों पर सिल्क के पैनल लगाए गए हैं. फ्लोर पर महंगी लकड़ियों से कलाकारी की गई है. यहां की कला देखने लायक है. इस सुइट में एक अति भव्य लिविंग रूम, मोर के आकार का 12 सीटों वाला प्राइवेट डाइनिंग रूम, एक लग्जरी रेस्ट रूम है. इसके अलावा इसमें एक स्वागत कक्ष, मिनी स्पा और जिम भी है.

 

 

 

डाइट कोक और चेरी वनीला आइसक्रीम

शाही मेहमानों के भोजन के लिए इस होटल में व्यापक प्रबंध किया गया है. इस सुइट में ट्रंप के फेवरिट आइटम डाइट कोक और चेरी वनीला आइसक्रीम की प्रचुर मात्रा है. ट्रंप और उनकी पत्नी को एक निजी रसोइया दिया गया है, जो उनकी पसंद के मुताबिक खाना बनाएगा.

 

 

 


आईटीसी मौर्य में ठहरने वाले चौथे राष्ट्रपति

बता दें कि आईटीसी मौर्य के ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट में ठहरने वाले चौथे अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे. इससे पहले बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश और बराक ओबामा इस होटल में ठहरेंगे. इस होटल में ट्रंप की बेटी इवांका और उनके पति जेरड कुशनर भी ठहरेंगे.

Find Out More:

Related Articles: