अमित शाह ने मोदी 3.0 के 1-2 साल के भीतर नक्सलवाद को खत्म करने का वादा किया

Raj Harsh
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि अगर मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्र में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए आशीर्वाद देते हैं, तो उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि एक से दो साल के भीतर देश से नक्सलवाद जड़ से खत्म हो जाए। अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के हालिया ऑपरेशन के बारे में बात की जिसमें 29 नक्सली मारे गए।
मंगलवार को एक ऑपरेशन में, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) की टीमों ने कांकेर में एक संयुक्त अभियान चलाया, जिसमें उनके एक शीर्ष नेता सहित 29 नक्सली मारे गए। वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) के खिलाफ छत्तीसगढ़ की लड़ाई के इतिहास में किसी एक मुठभेड़ में नक्सलियों की ये सबसे अधिक मौतें थीं।
गृह मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही नक्सलवाद पर कार्रवाई तेज हो गई है। नक्सलवाद अब छत्तीसगढ़ में केवल चार जिलों तक ही सीमित है। पांच साल तक राज्य की कांग्रेस सरकार ने हमें ठीक से सहयोग नहीं किया। जब सरकार बदली तो प्राथमिकता बदल गई और 90 दिनों के भीतर हमने 86 नक्सलियों को मार गिराया, 126 को गिरफ्तार किया।" और 250 से अधिक लोगों ने आत्मसमर्पण कर दिया है, अमित शाह ने कहा।

Find Out More:

Related Articles: