JNU Violence : Crime Branch ने कैंपस में ही बनाया जांच का दफ्तर, यहीं होगी पूछताछ

Singh Anchala
नयी दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू युनिवर्सिटी में हुई हिंसा के बाद अब दिल्ली क्राइम ब्रांच की SIT ने अपना दफ्तर वहीं एडमिन ब्लॉक में अस्‍थाई तौर पर बना लिया है। अब यहीं पूरे मामले की जांच की जाएगी, साथ ही सभी से पूछताछ भी यहीं करने के लिए तैयारी की गई है। बताया जा रहा है कि अब जब तक मामले की जांच पूरी नजी होती है एसआईटी JNU के एडमिन ब्लॉक में ही डेरा जमाए रखेगी।

सभी को बुलाया जाएगा

बताया जा रहा है कि अब जिन छात्रों के नाम मामले में सामने आएंगे या जिनके आ चुके हैं, उन सभी को एसआईटी के इसी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। वहीं छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष भी इसी दफ्तर में सोमवार को 11.30 बजे पहुंचेंगी। उन्हें एसआईटी ने पूछताछ के लिए समय दिया है। वहीं अन्य छात्रों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

नकाबपोश युवती की हुई पहचान


9 छात्रों को किया था तलब

मामले की जांच में तेजी दिखाते हुए इससे पहले एसआईटी ने हिंसा में शामिल होने का आरोप लगाते हुए 9 छात्रों के फोटो सार्वजनिक किए थे। साथ ही इन सभी आरोपियों को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इन नौ आरोपियों में छात्राएं भी शामिल हैं। पुलिस ने उन्हें भी नोटिस जारी किया है। हालांकि पुलिस ने छात्राओं से खुद ही पूछताछ का समय और जगह बताने को कहा है, जिससे वह बिना किसी परेशानी के पूछताछ में शामिल हो सकें।

दर्जनों छात्रों को आई थीं चोटें

गौरतलब है कि 5 जनवरी को जेएनयू कैंपस में भड़की हिंसा में कई छात्र घायल हो गए थे। इस वारदात के बाद से ही देश भर में विरोध प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है। इस हिंसा के बाद मामला क्राइम ब्रांच के पास जांच के लिए पहुंचा और इसके लिए एसआईटी का गठन किया गया। अब एसआईटी इस मामले में आरोपी छात्रों से पूछताछ शुरू करने जा रही है।

Find Out More:

Related Articles: