पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने फिर दिया नवजोत सिद्धू को न्योता

Kumari Mausami
पाकिस्तान ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को 9 नवंबर को होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) के मुताबिक पाकिस्तान ने नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है. पाकिस्तानी सीनेटर फैसल जावेद खान ने प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्देश पर नवजोत सिंह सिद्धू से फोेन पर बातचीत की और उन्हें 9 नवंबर को पाकिस्तान बुलाया है.



इससे पहले इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भी सिद्धू को आमंत्रित किया गया था. सिद्धू समारोह में पहुंचे भी थे. शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने और पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले मिलने को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की तीखी आलोचना भी हुई थी. सिद्धू ने अपने इस दौरे के दौरान करतारपुर कॉरिडोर का मामला भी उठाया था.



बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान और भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. भारत ने करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते करतारपुर साहिब जाने वाले 575 श्रद्धालुओं की सूची पाकिस्तान के साथ साझा किया. ये सभी श्रद्धालु 9 नवंबर को करतारपुर साहिब जाने वाले जत्था का हिस्सा होंगे. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, हरसिमरत कौर बादल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा पंजाब के कई सांसद और विधायक होंगे.

Find Out More:

Related Articles: