बॉलीवुड के ये 7 सुपरस्टार्स हैं इन मशहूर कंपनियों के मालिक, नंबर 1 हैं सबसे लोकप्रिय

Gourav Kumar
ये तो हर किसी को अच्छे से पता ही होगा की बॉलीवुड फिल्मों के सुपरस्टार्स अपने अभिनय के लिए ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर होते हैं मगर आज हम आपको बॉलीवुड के उन 7 सबसे ज्यादा लोकप्रिय सुपरस्टार्स के बारे में बताने वाले हैं जिनकी लोकप्रियता उनकी कंपनियों से भी जुड़ी हुई है जिनके वह मालिक हैं।



7. अजय देवगन
बॉलीवुड के सिंघम अभिनेता अजय देवगन ने काफी समझदारी से अपने कुछ प्रतिशत धन को कई उपक्रमों में लगाया है। गुजरात में चरणक सौर परियोजना में एक हिस्सा निवेशक है। अजय ने रोहा ग्रुप के साथ मिलकर 25 करोड़ के प्लांट में करोड़ों का निवेश किया है इसके अलावा अजय देवगन के फिल्म्स नाम का एक प्रोडक्शन हाउस भी है और अजय एक वीएफएक्स स्टूडियो के भी मालिक हैं।



6. अक्षय कुमार
बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के खिलाड़ी अक्षय कुमार भी कमाई के मामले में पीछे नहीं है अक्षय एक कंपनी हरिओम एंटरटेनमेंट के मालिक हैं और इसके अलावा कई ब्रांड से जुड़ने पर इन अच्छी खासी फीस भी दी जाती है उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है।



5. आमिर खान
बॉलीवुड के सबसे सफल और मिस्टर परफेक्शनिस्ट अभिनेता आमिर खान साल में 1 फिल्म करते हैं और वह फिल्म ब्लॉकबस्टर होती है। इसके अलावा उनका आमिर खान फिल्म्स नाम का प्रोडक्शन हाउस चलता है।



4. ऋतिक रोशन
हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई फिल्म "वॉर" में नजर आने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन की कंपनी HRX गारमेंट्स और स्पोर्ट्स वियर के लिए मशहूर है। इस कंपनी के भारत के कई शहरों में स्टोर भी उपलब्ध है।



3. शाहरुख खान
एसआर के मोशनल पिक्चर प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष हैं। उनकी प्रोडक्शन कंपनी फिल्मों का निर्माण करती है और इसका भी एफ एक्स डिवीजन अन्य प्रोडक्शन हाउस और फिल्म निर्माताओं को बीएफएक्स और प्रीमियर लीग क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं और कई ब्रांडों का समर्थन भी करते हैं।



2. सलमान खान
बीइंग ह्यूमन नाम से सलमान खान की ये कंपनी कपड़ों से लेकर जिम, साइकिल सभी के व्यवसाय से जुड़ी हुई है।इसकी लोकप्रियता आज भारत के हर घर-घर में हो चुकी है साथ ही सलमान खान इस कंपनी के द्वारा जरूरतमंद लोगों की मदद भी करते हैं।



1. जॉन अब्राहम
जॉन अब्राहम फिल्मों में अभिनय के अलावा फिल्म निर्माण में भी बेहद सक्रिय हैं और उनकी फिल्म कंपनी JH प्रोडक्शन भी काफी लोकप्रिय हैं। साथ ही जॉन अब्राहम जिम के भी मालिक हैं।

Find Out More:

Related Articles: