सचिन वज़े ने अनिल देशमुख पर लगाए वसूली के गंभीर आरोप

Kumari Mausami
महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से जुड़ी जबरन वसूली में एक और नाटकीय घटनाक्रम में, मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वेज़ को बुधवार को निलंबित कर दिया, देशमुख ने उनसे यह सुनिश्चित करने के लिए 2 करोड़ रुपये की मांग की कि वह सेवा में बने रहें।
मुकेश अंबानी बम कांड मामले और मनसुख हिरेन की मौत के मामले में कथित भूमिका के लिए निलंबित वेज़ को पिछले साल जून में अपराध खुफिया इकाई में बहाल कर दिया गया था। 2002 के घाटकोपर विस्फोट के संदिग्ध ख्वाजा यूनुस की कस्टोडियल डेथ में उसकी भूमिका को लेकर उसे मार्च 2004 से निलंबित कर दिया गया था।
एनआईए अदालत को लिखे पत्र में, निलंबित पुलिस अधिकारी, जो वर्तमान में एनआईए की हिरासत में है, ने आरोप लगाया कि देशमुख ने उन्हें बताया था कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार उनकी बहाली के पक्ष में नहीं थे और उन्होंने पवार को समझाने के लिए 2 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा।
“मेरी बहाली के तुरंत बाद, पुनर्स्थापना को उलटने के कुछ निश्चित प्रयास थे। जाहिर तौर पर माननीय श्री शरद पवार द्वारा मुझे फिर से निलंबन के तहत रखने का आदेश दिया गया। यह मेरे द्वारा माननीय को बताया गया था। गृह मंत्री श्री अनिल देशमुख नागपुर से फोन पर, मुझे यह भी कहा कि वह माननीय को मना लेंगे। पवार साहब और उस उद्देश्य के लिए उन्होंने (माननीय एचएम सर) ने मुझे 2 करोड़ रुपये देने को कहा। मैंने ऐसी किसी भी राशि का भुगतान करने में असमर्थता जताई थी। इस पर, माननीय एचएम सर ने मुझे बाद में इसका भुगतान करने के लिए कहा, “उन्होंने पत्र में आरोप लगाया।
अजीत पवार के खिलाफ वज़े का आरोप
वेज ने आगे कहा कि पिछले साल नवंबर में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के करीबी एक व्यक्ति ने उन्हें अवैध गुटखा विक्रेताओं से 100 करोड़ रुपये की मासिक राशि एकत्र करने के लिए कहा था, लेकिन जब उन्होंने ऐसा कोई "अवैध कार्य" करने से इनकार कर दिया, तो उन्हें "हार" की चेतावनी दी गई।

Find Out More:

Related Articles: