एयर इंडिया ने तेल अवीव के लिए उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित की

Raj Harsh

इजराइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच एयर इंडिया ने आज (14 अप्रैल) तेल अवीव के लिए उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला किया। एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली और तेल अवीव के बीच सीधी उड़ानें फिलहाल निलंबित रहेंगी।
एयर इंडिया राष्ट्रीय राजधानी और इजरायली शहर के बीच चार साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है। टाटा समूह के स्वामित्व वाली वाहक ने लगभग पांच महीने के अंतराल के बाद 3 मार्च को तेल अवीव के लिए सेवाएं फिर से शुरू कीं थी।
इजरायली शहर पर हमास के हमले के मद्देनजर एयर इंडिया ने 7 अक्टूबर, 2023 से तेल अवीव के लिए उड़ानें निलंबित कर दीं गयी थी। ईरान और यमन, सीरिया और इराक से संचालित उसके प्रतिनिधियों ने शनिवार (13 अप्रैल) रात को इज़राइल पर 200 से अधिक प्रोजेक्टाइल लॉन्च किए, जिनमें दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइलें, क्रूज़ मिसाइलें और ड्रोन शामिल थे।
एयर इंडिया की एक उड़ान कल तेल अवीव अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरी और तेल अवीव से भारत के लिए उड़ान भरने वाली है। दो प्रमुख एयरलाइंस, एल अल और एयर इंडिया, इज़राइल और भारत के बीच वाणिज्यिक उड़ानें संचालित कर रही हैं।
भारत की दो प्रमुख एयरलाइनों- एयर इंडिया और विस्तारा ने ईरानी हवाई क्षेत्र से बचने की घोषणा की है और यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने यूरोप और अमेरिकी परिचालन के लिए लंबी उड़ानें अपना रही हैं। ईरान और इज़राइल के बीच बढ़ते तनाव के कारण भारतीय एयरलाइंस यूरोप और मध्य पूर्व के लिए उड़ान पथ बदल रही हैं।

Find Out More:

Related Articles: