धनखड़ ने राज्यसभा में राघव चड्ढा की नियुक्ति को अस्वीकार कर दिया

Raj Harsh
संसद के सूत्रों के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) को झटका देते हुए, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने अरविंद केजरीवाल के उस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया, जिसमें राघव चड्ढा को उच्च सदन में पार्टी के अंतरिम नेता के रूप में नियुक्त करने की मांग की गई थी। हालांकि, आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने दावा किया कि राज्यसभा के अधिकारियों ने चड्ढा को अंतरिम नेता के रूप में नामित करने के लिए सभापति को भेजे गए पत्र में कुछ सुधारों की सिफारिश की है और उस पर विचार किया जाएगा।
संसद के सूत्रों के मुताबिक, आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में धनखड़ ने कहा, यह पहलू संसद में मान्यता प्राप्त दलों और समूहों के नेता और मुख्य सचेतक (सुविधाएं) अधिनियम 1998 और उसके तहत बनाए गए नियमों के अधीन है। अनुरोध, लागू कानूनी व्यवस्था के अनुरूप नहीं होने के कारण, स्वीकार नहीं किया जा रहा है।
इससे पहले 14 दिसंबर को आप के राष्ट्रीय संयोजक ने पार्टी सांसद संजय सिंह के स्थान पर चड्ढा की नियुक्ति के लिए अनुरोध किया था, जो वर्तमान में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। धनखड़ को लिखे पत्र में केजरीवाल ने लिखा था, मैं राज्यसभा में अंतरिम पार्टी नेता के रूप में राघव चड्ढा का नाम प्रस्तावित करना चाहूंगा, जब तक कि आगे बदलाव आवश्यक न समझे जाएं। हम अनुरोध करते हैं कि नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार इस बदलाव की अनुमति दी जाए।

Find Out More:

Related Articles: