भारत में लॉन्च हुई वोक्सवैगन ताइगुन; कीमत 10.49 लाख रुपये से शुरू

Kumari Mausami
वोक्सवैगन ताइगुन को आधिकारिक तौर पर भारतीय कार बाजार में बुधवार को ₹10.49 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। नई ताइगुन एसयूवी भारत के लिए वोक्सवैगन के एसयूवीडब्ल्यू उत्पाद लाइन-अप के तहत निर्मित पहला मॉडल है। इसमें बोल्ड डिज़ाइन, आलीशान इंटीरियर, परिष्कृत इंजन विकल्प और इसे एक समग्र पैकेज बनाने के लिए नवीनतम गैजेट्स हैं।
ताइगुन को मुख्य रूप से एक ऐसे उत्पाद के रूप में हाइलाइट किया गया है जो 'मेड इन इंडिया और मेड फॉर इंडिया' है और यहां ग्राहकों के एक बड़े वर्ग द्वारा पसंद की जाने वाली सभी चीजों का मिश्रण पेश करने का दावा करता है। यह हाल ही में लॉन्च किए गए स्कोडा कुशाक के साथ मंच साझा करता है, लेकिन न केवल अपने चेक चचेरे भाई से बल्कि अन्य सभी प्रतिद्वंद्वियों से एक अलग मॉडल बनने का वादा करता है जो वर्तमान में मैदान में हैं।
MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर निर्मित, ताइगुन न केवल वोक्सवैगन के वफादारों की पसंदीदा पसंद है, बल्कि एक ऐसा विकल्प है जो नए ग्राहकों को यहां कंपनी की तह में ला सकता है। कार के कॉन्सेप्ट वर्जन को पहली बार 2019 में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था और प्रोडक्शन वर्जन में काफी फ्लेवर बरकरार है।
Taigun दो TSI पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आता है। ये 1.0-लीटर यूनिट और 1.5-लीटर मोटर हैं। पूर्व को एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ एक छह-स्पीड स्वचालित इकाई के साथ जोड़ा गया है। ज्यादा पावरफुल इंजन में मैन्युअल के साथ-साथ DSG ऑटोमैटिक यूनिट भी मिलती है।

Find Out More:

Related Articles: