नीतीश कुमार ने विभागों में किया फेरबदल

Raj Harsh
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले बिहार मंत्रिमंडल में एक अभूतपूर्व फेरबदल में, बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्र शेखर का विभाग हटा दिया गया है, और विभाग आलोक कुमार मेहता को सौंप दिया गया है। अलग-अलग कारणों से सुर्खियों में रहने वाले चंद्र शेखर को अब गन्ना विकास मंत्रालय का नेतृत्व सौंपा गया है।
एक अधिसूचना के अनुसार, राजस्व और भूमि संसाधन विभाग ललित कुमार यादव को सौंपा गया है, जो सार्वजनिक स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग विभाग की अपनी मौजूदा जिम्मेदारी के साथ जारी रहेंगे। जिन तीन मंत्रियों के विभाग बदले गए हैं, वे सभी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) खेमे के हैं। बिहार कैबिनेट में फेरबदल नीतीश कुमार द्वारा जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सूची में नए नेताओं को नियुक्त करने के कुछ घंटों बाद हुआ।
नीतीश कुमार के करीबी और दिग्गज नेता वशिष्ठ नारायण सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। सिंह ने मंगनी लाल मंडल का स्थान लिया, जो पिछले साल मार्च में जद (यू) के उपाध्यक्ष बनाए जाने वाले दूसरे नेता बने थे। इस बीच, मंडल को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। मीडिया में जेडीयू के सबसे चर्चित चेहरों में से एक केसी त्यागी को राजनीतिक सलाहकार और प्रवक्ता के रूप में नामित किया गया था।

Find Out More:

Related Articles: