पशुपतिनाथ मंदिर 9 महीने बाद फिर से खुला है, भक्त प्रार्थना करने के लिए पहुंचे

Kumari Mausami
 कोविद -19 महामारी के कारण नौ महीने के अंतराल के बाद अपने भक्तों के लिए फिर से पशुपतिनाथ मंदिर खुल गया। श्रद्धालुओं ने महामारी के जल्दी खत्म होने और हिमालयी क्षेत्र में सामान्य स्थिति में लौटने की प्रार्थना की। सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, काठमांडू में यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल को आज सुबह (स्थानीय समयानुसार) सुबह 6 बजे से खोला गया।
"पांडेय पैंटा ने कहा," मैंने लंबे समय तक इंतजार किया था। मैं लॉकडाउन से पहले विदेश से वापस आया और मंदिर में प्रवेश करने का मौका नहीं मिला। मैं उन लोगों को आशीर्वाद दे रहा हूं जिन्होंने यह संभव बनाया है, भगवान उन्हें आशीर्वाद दे सकते हैं और पशुपतिनाथ उनकी रक्षा कर सकते हैं।
मैंने भगवान से संघर्ष, बीमारी और सामान्य स्थिति की हार को खत्म करने की प्रार्थना की, "पैंटा ने कहा।
जैसा कि इसके द्वार फिर से खुल गए, भारत के कई भक्तों ने भी तड़के मंदिर का दर्शन किया। मैं मुंबई से हूं और मेरे रिश्तेदार नेपाल में रहते हैं। मैं यहां भगवान पशुपतिनाथ की पूजा करने के लिए मंदिर में हूं। मैं खुद को धन्य समझ रहा हूं। मंदिर में पूजा करने के लिए। मुझे अपने जीवन के कुछ बिंदु पर यहां आने की इच्छा थी, जो अब पूरी हो गई है, "अजय शेषनाथ तिवारी और भारतीय भक्त ने काठमांडू में श्रद्धालु मंदिर में पूजा करने के बाद एएनआई से कहा।

Find Out More:

Related Articles: