रवि शास्त्री ने पुष्टि की कि वह भारत के मुख्य कोच के रूप में अपने पद पर नहीं रहेंगे

Kumari Mausami
भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के बाद अपने पद से हटने के लिए तैयार हैं। भारत के पूर्व ऑलराउंडर का अनुबंध टूर्नामेंट के बाद समाप्त हो जाएगा और शास्त्री अपने पद पर बने रहने के मूड में नहीं हैं।
59 वर्षीय, जो हाल ही में कोविड -19 से उबरे हैं, उन्होंने पिछले 5 वर्षों में अपनी कार्यकाल में जो कुछ भी हासिल किया है, उससे संतुष्ट हैं और अब टी 20 विश्व कप जीतकर उच्च स्तर पर जाना चाहते हैं। मैं ऐसा इसलिए मानता हूं क्योंकि मैंने वह सब हासिल कर लिया है जो मैं चाहता था। नंबर 1 के रूप में पांच साल [इन टेस्ट क्रिकेट], ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीतना, इंग्लैंड में जीतना।
हमने दुनिया के हर देश को सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके अपने पिछवाड़े में हराया है। अगर हम [टी20] विश्व कप जीत जाते हैं तो यह सबसे महत्वपूर्ण बात होगी,इससे अधिक कुछ नहीं चाहिए मुझे। मेरा मानना है कि एक बात कभी भी आपके स्वागत से अधिक नहीं होती है ,और मैं कहूंगा कि, मैं जिस चीज से बाहर होना चाहता था, उसके संदर्भ में, मैंने बहुत कुछ हासिल किया है, शास्त्री ने द गार्जियन को बताया।
रेड-बॉल क्रिकेट में सफलता के बावजूद, जब भी भारत ने सीमित ओवरों के प्रारूप में क्षमता से प्रदर्शन नहीं किया है, तो शास्त्री अक्सर आलोचनाओं के घेरे में आ गए हैं, लेकिन आलोचना जिम्मेदारी के साथ आती है। आप जानते हैं, भारत का कोच होना ब्राजील या इंग्लैंड का फुटबॉल कोच होने जैसा है। यह बंदूक हमेशा आपकी ओर इशारा करती है, हमेशा। आपके पास छह बेहतरीन महीने हो सकते हैं और फिर आप 36 रन पर आउट हो जाते हैं और वे आपको गोली मार देंगे। तो आपको तुरंत जीतना होगा, नहीं तो वे तुम में खा लेंगे।

Find Out More:

Related Articles: