हरियाणा में हार के बाद महाराष्ट्र के नेताओं को कांग्रेस की बड़ी चेतावनी!

Raj Harsh
हरियाणा में हार के बाद महाराष्ट्र के नेताओं को कांग्रेस की बड़ी चेतावनी!
सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने अपने महाराष्ट्र के नेताओं को अति आत्मविश्वास और आत्मसंतुष्टि के खिलाफ आगाह किया है। राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेता आज एक महत्वपूर्ण बैठक के लिए दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर एकत्र हुए।
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, पार्टी आलाकमान ने नवंबर या दिसंबर में होने वाले आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने के लिए महाराष्ट्र के नेताओं के साथ विचार-मंथन सत्र आयोजित किया। 288 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य को पार्टी के लिए एक प्रमुख युद्धक्षेत्र के रूप में देखा जाता है।
बैठक में राहुल गांधी और कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने साफ संदेश दिया. सूत्रों ने कहा कि उन्होंने हरियाणा के नतीजों का सीधा जिक्र किए बिना, महाराष्ट्र के नेताओं से अति आत्मविश्वास से बचने, एकजुट रहने और सत्तारूढ़ गठबंधन को हराने के लिए कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया।
बैठक में पार्टी की चुनावी रणनीति पर भी चर्चा हुई. सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार सुनील कनुगोलू ने उपस्थित लोगों को महाराष्ट्र में जाति और समुदाय की गतिशीलता के बारे में जानकारी दी और आगामी चुनावों के लिए महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि पर प्रकाश डाला।
पार्टी के चुनाव घोषणापत्र के लिए सुझाव भी साझा किए गए, दस्तावेज़ को अंतिम रूप देने के लिए कांग्रेस और उसके सहयोगियों के बीच मुंबई में बैठकें पहले ही हो चुकी हैं।
पार्टी नेताओं ने इस बात पर भी चर्चा की कि कैसे भाजपा कथित तौर पर मतदाताओं को जाति और समुदाय के आधार पर विभाजित करने का प्रयास कर रही है और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के खिलाफ विद्रोही उम्मीदवारों का समर्थन करके सत्ता विरोधी वोटों को विभाजित करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस का लक्ष्य इन रणनीति को बेअसर करने के लिए एक जवाबी रणनीति विकसित करना है और अपने विरोधियों पर कड़ी नजर रखेगी।

Find Out More:

Related Articles: