प्रज्वल रेवन्ना 31 मई को SIT के सामने पेश होंगे

Raj Harsh
हसन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को यौन उत्पीड़न मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा 31 मई को तलब किए जाने की उम्मीद है।
33 वर्षीय रेवन्ना, जो जद (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं, और हसन लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार हैं, उन पर महिलाओं के साथ यौन दुर्व्यवहार के कई आरोप हैं।
रेवन्ना कथित तौर पर हासन में मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हो गए। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से एसआईटी के अनुरोध के बाद, इंटरपोल द्वारा उसके ठिकाने के बारे में जानकारी मांगने के लिए एक 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' जारी किया गया था।
निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत ने एसआईटी द्वारा दायर एक आवेदन के बाद, 18 मई को हसन सांसद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया।
26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव से पहले हासन में कथित तौर पर प्रज्वल से जुड़े स्पष्ट वीडियो वाले कई पेन ड्राइव प्रसारित होने के बाद यौन शोषण के मामले सामने आए।
कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के अनुरोध के संबंध में राज्य को केंद्र से अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। विदेश मंत्री एस जयशंकर के कथित बयान पर कटाक्ष करते हुए कि राज्य सरकार का अनुरोध 21 मई को ही प्राप्त हुआ था, परमेश्वर ने जानना चाहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा 1 मई को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे गए पत्र का क्या हुआ।

Find Out More:

Related Articles: