विराट कोहली ने स्पिनरों के खिलाफ स्लॉग स्वीप के महत्व पर खुलकर बात की

Raj Harsh

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के मौजूदा 17वें सीजन में अपनी जीत की लय जारी रखे हुए है और अपनी चौथी जीत के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है।
गुरुवार (9 मई) को आईपीएल 2024 के 58वें मैच में आरसीबी और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) आमने-सामने थे, जो धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में आयोजित किया गया था। आरसीबी ने यह मैच 60 रन से जीत लिया, विराट कोहली ने एक बार फिर विलो हाथ में लेकर चमक बिखेरी।
विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया क्योंकि उन्होंने 47 गेंदों पर 195.74 की शानदार स्ट्राइक रेट से सात चौकों और छह छक्कों की मदद से 92 रन बनाए। इस आकर्षक टूर्नामेंट के मौजूदा सीज़न में विराट का स्ट्राइक रेट सवालों के घेरे में है और उनकी दमदार पारी ने उनके कुछ आलोचकों को चुप कराने में मदद की है।
जहां विराट कोहली ने गुरुवार को एचपीसीए में स्ट्रोक्स की प्रदर्शनी लगाई, वहीं पंजाब किंग्स के स्पिनरों के खिलाफ उनका शॉट स्लॉग स्वीप साबित हुआ। उन्होंने बीच के ओवरों में काफी इरादे दिखाए और लेग स्पिनर राहुल चाहर और लियाम लिविंगस्टोन के बाद खेल पर अपना दबदबा कायम किया।
उन्होंने पीबीकेएस स्पिनरों की लाइन और लेंथ को अस्थिर करने के लिए स्लॉग स्वीप का उपयोग किया और पीबीकेएस के कप्तान सैम कुरेन द्वारा क्षेत्र में किए गए कई सामरिक बदलावों के बावजूद आरसीबी के रन रेट को ऊंचा रखा। मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान ब्रॉडकास्टर्स के साथ बातचीत में, विराट कोहली ने कहा कि जैसे ही स्पिनर आक्रमण में आए, उन्होंने स्लॉग-स्वीप को बाहर कर दिया और इसका फायदा मिला, जैसा कि सीजन में पहले हुआ था।

Find Out More:

Related Articles: