कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा

Kumari Mausami
कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ एक चार्जशीट जारी की और भाजपा को भ्रष्ट जुमला पार्टी करार दिया और आरोप लगाया कि इसका मंत्र कुछ का साथ, खुद का विकास, सबके साथ विश्वासघाट है।
चार्जशीट कांग्रेस के दो नेताओं केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी की। चार्जशीट के कुछ का साथ (कुछ के लाभ के लिए) खंड के तहत, पार्टी ने कुछ चुनिंदा व्यापारियों के लिए ऋण माफी का आरोप लगाया, 10 प्रतिशत अमीरों के पास भारत की 64 प्रतिशत संपत्ति और बंदरगाह और हवाई अड्डे हैं। प्रधानमंत्री के करीबी दोस्तों को गिफ्ट किया जा रहा है।
खुद का विकास (स्वयं के लिए विकास) खंड में, कांग्रेस ने भाजपा पर प्रचार पर करोड़ों खर्च करने और भाई-भतीजावाद में लिप्त होने का आरोप लगाया और तीसरे खंड में, पार्टी ने बेरोजगारी, खाद्य सुरक्षा, महिला सुरक्षा, दुर्दशा जैसे कई मुद्दों को उठाया। वेणुगोपाल ने कहा कि इस चार्जशीट के साथ ही पार्टी की संबंधित राज्य इकाइयां राज्य सरकारों के खिलाफ भी चार्जशीट तैयार करेंगी।
कांग्रेस नेताओं ने यात्रा के लिए पार्टी के अनुवर्ती कार्यक्रम - हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के लोगो का भी अनावरण किया। लोगो भारत जोड़ो यात्रा के समान है, लेकिन अंतर केवल इतना है कि इस पर कांग्रेस के हाथ का चिन्ह है, जो यह दर्शाता है कि यह 100 प्रतिशत राजनीतिक अभियान होगा।

Find Out More:

Related Articles: