पीएम मोदी ने चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में यूसीसी का आह्वान किया

Raj Harsh
पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के भोपाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करते हुए समान नागरिक संहिता (यूसीसी) के कार्यान्वयन पर जोर दिया। पीएम मोदी ने कहा, एक घर में दो कानून नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि यूसीसी को लेकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। पीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी यूसीसी को लागू करना चाहता है।
आज यूसीसी के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा है। देश दो (कानूनों) पर कैसे चल सकता है? संविधान भी समान अधिकार की बात करता है। सुप्रीम कोर्ट ने भी यूसीसी लागू करने को कहा है। ये (विपक्ष) लोग वोट बैंक की राजनीति खेल रहे हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष का मतलब भ्रष्टाचार की गारंटी है। गारंटी शब्द का इस्तेमाल कांग्रेस चुनावों में अपने घोषणा पत्र में करती है।
पीएम ने कहा कि जो लोग तीन तलाक का समर्थन कर रहे हैं, वे मुस्लिम बेटियों के साथ घोर अन्याय कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारा लक्ष्य सरकार की सिर्फ एक योजना से लोगों को लाभान्वित करना नहीं है। संतृप्ति हमारा लक्ष्य है और हम 100% कवरेज देते हैं। वास्तविक लाभार्थियों को उन सभी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए जिनके लिए वे पात्र हैं।

Find Out More:

Related Articles: