सीआईडी ​​ने आरोपपत्र में चंद्रबाबू नायडू को मुख्य आरोपी बताया

Raj Harsh
शुक्रवार को फाइबरनेट चरण -1 परियोजना घोटाला मामले के संबंध में अपराध जांच विभाग (सीआईडी) द्वारा दायर आरोप पत्र में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को मुख्य आरोपी नामित किया गया था। आरोपपत्र अमरावती एसीबी अदालत में दायर किया गया था. सीआईडी ने एक बयान में कहा कि नायडू के अलावा, सीआईडी ने नेट इंडिया, हैदराबाद के प्रबंध निदेशक वी हरि कृष्ण प्रसाद और आईआरटीएस अधिकारी के संबाशिव राव को अन्य आरोपी व्यक्तियों के रूप में नामित किया है।
तत्कालीन मुख्यमंत्री नायडू के पास ऊर्जा, बुनियादी ढांचा और निवेश विभाग का प्रभार था। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से फाइबर नेट परियोजना को क्रियान्वित करने की सिफारिश की, सीआईडी ने कथित निविदा हेरफेर मामले पर बयान में कहा, जो 2014 और 2019 के बीच पूर्ववर्ती टीडीपी सरकार के दौरान हुआ था।
इसमें कहा गया है कि एक पसंदीदा कंपनी को 330 करोड़ रुपये के एपी फाइबरनेट प्रोजेक्ट के चरण - 1 के कार्य आदेश आवंटित करने के लिए निविदा प्रक्रिया में हेरफेर किया गया था। सीआईडी के अनुसार, टेंडर आवंटित करने से लेकर पूरी परियोजना को पूरा करने तक कई कथित अनियमितताएं हुईं, जिसके परिणामस्वरूप सरकारी खजाने को भारी नुकसान हुआ।
सीआईडी आरोपपत्र के अनुसार, नायडू ने इस तथ्य पर विचार किए बिना फाइबरनेट परियोजना के अनुमान को मंजूरी दे दी थी कि वस्तुओं की कीमतों या पालन किए जाने वाले मानकों के लिए कोई बाजार सर्वेक्षण नहीं किया गया था।

Find Out More:

Related Articles: