अरविंद केजरीवाल कुछ हफ्तों में दिल्ली का मुख्यमंत्री आवास खाली कर देंगे: AAP

Raj Harsh
दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल कुछ हफ्तों में अपना आधिकारिक आवास खाली कर देंगे और सभी सरकारी सुविधाएं भी छोड़ देंगे, पार्टी सांसद संजय सिंह ने बुधवार को कहा।
सिंह ने आगे कहा कि अपना आधिकारिक आवास छोड़ने के बाद केजरीवाल और उनका परिवार दिल्ली में रहेगा और उनके लिए उपयुक्त आवास की तलाश चल रही है।
सांसद ने कहा, "अरविंद केजरीवाल कुछ हफ्तों में अपना बंगला खाली कर देंगे। हम उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। वर्तमान घर सुरक्षा के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण था, लेकिन उन्होंने इसे खाली करने का फैसला किया। वह दिल्ली के लोगों के साथ रहेंगे।"
"दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे से नाराज हैं। वे सवाल कर रहे हैं कि उन्हें इस्तीफा देने की जरूरत क्यों पड़ी। भाजपा पिछले दो वर्षों से अरविंद केजरीवाल को भ्रष्ट कहकर और उनकी ईमानदारी पर सवाल उठाकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रही है। अगर वह संजय सिंह ने कहा, "अगर आप मोटी चमड़ी वाले नेता होते तो उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा क्यों दिया होता? ऐसे मामले में जहां जमानत मिलना लगभग असंभव है, सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी।"
केजरीवाल केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा उपलब्ध कराए गए सुरक्षा घेरे में हैं और नए घर में जाने से पहले उन्हें केंद्रीय एजेंसियों से मंजूरी लेनी होगी।
भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के पूर्व अधिकारी केजरीवाल को इस महीने की शुरुआत में कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े एक मामले में शीर्ष अदालत ने जमानत दे दी थी।
मंगलवार, 17 सितंबर को, अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, एक ऐसा कदम जिसे राजनीतिक विशेषज्ञों द्वारा अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले इस पहल को जब्त करने के लिए एक साहसिक कदम के रूप में देखा गया है।

Find Out More:

Related Articles: