अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया

Raj Harsh
राम लला की शुभ प्राण प्रतिष्ठा के समापन के बाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अयोध्या में मंदिर के परिसर में सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत सियावर रामचन्द्र की जय के उद्घोष के साथ की। प्रधानमंत्री ने अतीत को याद करते हुए कहा कि रामलला अब तंबू में नहीं बल्कि भव्य मंदिर में रहेंगे।
कहने को तो बहुत कुछ है, लेकिन मेरा गला रूँध गया है, मेरा शरीर अभी भी कांप रहा है। मन अभी भी अतीत में डूबा हुआ है, लेकिन हमारे रामलला अब तंबू में नहीं रहेंगे। हमारे रामलला अब दिव्य राम मंदिर में रहेंगे, पीएम ने कहा।
पीएम मोदी ने घोषणा की कि 22 जनवरी, 2024 एक मात्र तारीख से आगे बढ़कर एक परिवर्तनकारी युग की शुरुआत का प्रतीक है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस क्षण का महत्व हजारों वर्षों तक बना रहेगा, जो आने वाली पीढ़ियों की सामूहिक स्मृति में अंकित रहेगा। इस महत्वपूर्ण अवसर का साक्षी बनने के लिए गहरा आभार व्यक्त करते हुए, पीएम मोदी ने 22 जनवरी के ताने-बाने में अंतर्निहित आध्यात्मिक और ऐतिहासिक परिमाण को रेखांकित करते हुए, इस घटना को भगवान राम के सर्वोच्च आशीर्वाद के लिए जिम्मेदार ठहराया।
पीएम ने टिप्पणी की, सदियों के इंतजार के बाद भगवान राम आखिरकार (अपने निवास स्थान पर) आ गए हैं। हमने सदियों तक जो धैर्य दिखाया और जो बलिदान दिया, उसके बाद आखिरकार हमारे भगवान राम आ गए।

Find Out More:

Related Articles: