पीएम मोदी ने भारतीय नौसेना के शौर्य तारीफ की

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तरी अरब सागर में एक व्यापारिक जहाज के अपहरण के प्रयास को विफल करने में भारतीय नौसेना की त्वरित कार्रवाई की सराहना की। जयपुर में डीजीपी सम्मेलन को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने भारत की पहली सौर वेधशाला - आदित्य एल 1 - को अपनी निश्चित कक्षा में स्थापित करने में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की हालिया उपलब्धि पर भी प्रकाश डाला, जिससे सूर्य के वायुमंडल का निर्बाध अवलोकन संभव हो सका।
पिछले कुछ दिनों में, भारतीय नौसेना ने एक साहसी मिशन को अंजाम दिया। अरब सागर में एक व्यापारिक जहाज के अपहरण के खतरे का सामना करने के बारे में जानकारी मिलने पर, उन्होंने जहाज को बचाने के लिए 2000 किमी की दूरी तय की। भारतीय नौसेना ने मरीन कमांडो के साथ मिलकर 21 भारतीयों सहित 21 चालक दल के सदस्यों की सफलतापूर्वक सुरक्षा की, पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कहा।
मोदी ने कहा, आपमें से कई लोगों ने फुटेज देखा होगा, जहां अपहरण की कोशिश से भारतीय नौसेना द्वारा बचाव के बाद चालक दल के सदस्य भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे।
भारतीय नौसेना के समुद्री कमांडो ने शुक्रवार को उत्तरी अरब सागर के भीतर एक त्वरित ऑपरेशन में जब्त किए गए लाइबेरिया के ध्वज वाले जहाज एमवी लीला नोरफोक से 15 भारतीयों सहित 21 चालक दल के सदस्यों को सफलतापूर्वक बचाया, जहां सशस्त्र समुद्री डाकुओं ने जहाज को अपहरण करने का प्रयास किया था।

Find Out More:

Related Articles: