सरकार न केवल सीमाओं की रक्षा करती है बल्कि सांस्कृतिक पहचान की भी रक्षा करती है: राजनाथ सिंह

Raj Harsh
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि सरकार रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने और देश को एक रणनीतिक अर्थव्यवस्था बनाने के लिए घरेलू रक्षा औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र का एक मजबूत आधार विकसित कर रही है। असम के तेजपुर विश्वविद्यालय के 21वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि 2014 से पहले भारत सबसे अधिक रक्षा उपकरण आयात करने वाला देश था लेकिन अब यह देश दुनिया के शीर्ष 23 रक्षा निर्यातकों में से एक है। हमारे पास एक लाख से अधिक स्टार्टअप और 100 से अधिक यूनिकॉर्न हैं। हम नवप्रवर्तन को बढ़ावा दे रहे हैं और युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
बाद में उन्होंने एक्स पर लिखा, तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित किया। केंद्र सरकार भारत को एक रणनीतिक अर्थव्यवस्था बनाने के लिए घरेलू रक्षा औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र का एक मजबूत आधार विकसित कर रही है। नया भारत अब यह रहने दो की मानसिकता के प्रति सहिष्णु नहीं है और अब आओ इसे करें दृष्टिकोण में दृढ़ता से विश्वास करता है। हमारे पास एक लाख से अधिक स्टार्टअप और 100 से अधिक यूनिकॉर्न हैं। हम नवप्रवर्तन को बढ़ावा दे रहे हैं और युवा महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
बाद में उन्होंने एक्स पर लिखा, तेजपुर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित किया। केंद्र सरकार भारत को एक रणनीतिक अर्थव्यवस्था बनाने के लिए घरेलू रक्षा औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र का एक मजबूत आधार विकसित कर रही है।

Find Out More:

Related Articles: