पीएम मोदी ने सऊदी क्राउन प्रिंस से की बात आतंकवाद पर जताई चिंता

Raj Harsh
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ अच्छी बातचीत की, जिसमें दोनों नेताओं ने इजरायल-हमास युद्ध के आलोक में मध्य पूर्व की स्थिति पर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया। पीएम ने आतंकवाद के संबंध में अपनी चिंता व्यक्त की।
प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने भारत और सऊदी अरब के बीच रणनीतिक साझेदारी पर मोहम्मद बिन सलमान से बात की और दोनों नेता क्षेत्र में शांति, सुरक्षा और स्थिरता के लिए मिलकर काम करने पर सहमत हुए। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, उन्होंने भविष्य के लिए दूरदर्शी द्विपक्षीय साझेदारी एजेंडे पर भी चर्चा की।
एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय प्रधानमंत्री ने इज़राइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की दीर्घकालिक और सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया और प्रभावित आबादी के लिए मानवीय सहायता जारी रखने का आह्वान किया। उन्होंने समुद्री सुरक्षा और नौवहन की स्वतंत्रता बनाए रखने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।
भारत और सऊदी अरब के बीच रणनीतिक साझेदारी के भविष्य पर मेरे भाई एचआरएच प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद के साथ अच्छी बातचीत हुई। हमने पश्चिम एशिया की स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया और आतंकवाद, हिंसा और नागरिक जीवन की हानि के संबंध में चिंताओं को साझा किया।

Find Out More:

Related Articles: