कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों का नाम जारी किया

Raj Harsh
कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें राहुल गांधी एक बार फिर केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। गांधी के साथ, कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल अलप्पुझा (केरल) से चुनाव लड़ेंगे, जबकि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे। अन्य उल्लेखनीय उम्मीदवारों में कोरबा से ज्योत्सना महंत, महासमुंद से ताम्रध्वज साहू और तिरुवनंतपुरम से शशि थरूर शामिल हैं।
कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन के अनुसार, सूची में 15 सामान्य श्रेणी के उम्मीदवार और एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक समुदायों के 24 उम्मीदवार शामिल हैं, जिन्होंने उम्मीदवारों के भीतर युवा और अनुभव के मिश्रण पर जोर दिया।
पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के दौरान उम्मीदवार के चयन को अंतिम रूप दिया गया। चर्चा 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की लोकसभा सीटों पर केंद्रित रही।
कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने पार्टी के आक्रामक प्रचार मोड का उल्लेख किया, विशेष रूप से गुजरात में राहुल गांधी की चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर प्रकाश डाला। यात्रा 17 मार्च को मुंबई में समाप्त होने वाली है, जिसमें खड़गे सभी भारतीय ब्लॉक भागीदारों को एक विशाल रैली में भाग लेने के लिए आमंत्रित करेंगे।

Find Out More:

Related Articles: