बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह पुनः तृणमूल कांग्रेस में शामिल

Kumari Mausami
पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका देते हुए बैरकपुर के सांसद अर्जुन सिंह रविवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। भाजपा सांसद का पार्टी में स्वागत करते हुए, अभिषेक बनर्जी ने कहा कि उन्होंने टीएमसी परिवार में शामिल होने के लिए भाजपा की विभाजनकारी ताकतों को खारिज कर दिया। देश भर के लोग पीड़ित हैं और उन्हें अब पहले से कहीं ज्यादा हमारी जरूरत है। आइए लड़ाई को जीवित रखें, उन्होंने ट्वीट किया।
टीएमसी में शामिल होने के बाद भाजपा पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा कि एसी कमरों में बैठकर राजनीति नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, राजनीति करने के लिए जमीन पर उतरना पड़ता है। बीजेपी का ग्राफ गिर रहा है। यह एक दिन बाद आता है जब पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष ने संगठन में एक वरिष्ठ पद पर रहने के बावजूद राज्य नेतृत्व उन्हें ठीक से काम करने की अनुमति नहीं दे रहा का आरोप लगाया था।
सिंह आज शाम तृणमूल कांग्रेस महासचिव अभिषेक बनर्जी के कार्यालय पहुंचे। बैठक से पहले, उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे राजनीति में अंतिम शब्द कहा जाए। सिंह, जो केंद्र की जूट नीति के आलोचक रहे हैं। सिंह 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भगवा खेमे में शामिल हो गए थे और बैरकपुर लोकसभा सीट से जीत गए थे।
इससे पहले आज उन्होंने पार्टी के कामकाज पर असंतोष जताते हुए कहा कि बंगाल और केरल समेत कुछ राज्यों में इसकी खामियां हैं। बैरकपुर के सांसद ने कहा कि उन्होंने पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा के साथ पश्चिम बंगाल भाजपा के बारे में अपने विचार साझा किए हैं। उन्होंने कहा, मैंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के सामने अपनी राय रखी और उन्होंने कहा कि वह इस बारे में सोचेंगे। बंगाल और केरल में बीजेपी की कमियां हैं और यह पूरी पार्टी पर है कि वह उनसे कैसे निपटेगी, एक सांसद होने के नाते, मैं उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर नहीं देख सकता, सिंह ने बताया।

Find Out More:

Related Articles: