हेमंत सोरेन ने ईडी पर राजनीतिक मकसद से आरोप लगाया

Raj Harsh
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर राज्य सरकार के कामकाज में बाधा डालने के उद्देश्य से राजनीतिक एजेंडा चलाने का आरोप लगाया है। सोरेन का आरोप है कि 31 जनवरी से पहले उनसे दोबारा पूछताछ करने की ईडी की जिद दुर्भावना से प्रेरित है और वैधानिक शक्तियों का दुरुपयोग करने का प्रयास है।
रविवार को संघीय एजेंसी को भेजे गए एक ईमेल में, 48 वर्षीय जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष ने उन्हें जारी किए गए समन को पूरी तरह से परेशान करने वाला और क़ानून द्वारा दी गई शक्तियों का दुरुपयोग करने वाला माना है। विशेष रूप से, वह 20 जनवरी को सात घंटे के पूछताछ सत्र से वीडियो रिकॉर्डिंग के संरक्षण का अनुरोध करता है, और अदालत में इसके संभावित उपयोग पर जोर देता है।
अपनी आपत्तियों के बावजूद, सोरेन 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे अपने आवास पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए सहमत हैं। ईडी ने इससे पहले कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में 20 जनवरी को रांची में उनके आधिकारिक आवास पर उनसे पूछताछ की थी। इसके बाद, एक नया समन जारी किया गया, जिसमें उनसे 29 जनवरी या 31 जनवरी को आगे की पूछताछ के लिए अपनी उपलब्धता की पुष्टि करने के लिए कहा गया।
सामने आ रहे घटनाक्रम को जोड़ते हुए, मुख्यमंत्री सोरेन 27 जनवरी की रात को राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गए। इस बीच, सोमवार को राज्य में उनके निर्धारित सरकारी कार्यक्रम बिना किसी आधिकारिक स्पष्टीकरण के अचानक रद्द कर दिए गए।

Find Out More:

Related Articles: