भारत सरकार ने वैक्सीनेशन एंथम लॉन्च किया

Kumari Mausami
जैसा कि भारत का COVID-19 टीकाकरण कवरेज 100 करोड़ के ऐतिहासिक मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए तैयार है, केंद्र ने शनिवार को देश का टीकाकरण गान लॉन्च किया।
प्रसिद्ध गायक और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कैलाश खेर द्वारा गाया गया ऑडियो-विजुअल गीत, नई दिल्ली के शास्त्री भवन में दोपहर 3 बजे लॉन्च किया गया।
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मनसुख मंडाविया ने गाने को लॉन्च किया। इस कार्यक्रम में यूनियन रामेश्वर तेली, सचिव पीएनजी तरुण कपूर, मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी और तेल एवं गैस पीएसयू भी मौजूद थे, जो हाइब्रिड मोड में था। इस गाने को ऑयल एंड गैस पीएसयू ने प्रोड्यूस किया है।
इस अवसर पर बोलते हुए पुरी ने कहा कि भारत अगले सप्ताह 100 करोड़ टीकों का लक्ष्य हासिल करने जा रहा है।
उन्होंने कहा कि यह बड़े संतोष की बात है कि जिन्होंने नकारात्मक आख्यान बनाने की कोशिश की वे विफल रहे और कोविड के खिलाफ लड़ाई ने एक जन आंदोलन का रूप ले लिया।
उन्होंने आगे कहा कि वायरस दुश्मन है और इससे लड़ने के लिए सभी ने हाथ मिलाया है. पुरी ने कहा कि गायक लोगों की कल्पना पर कब्जा कर सकते हैं, और खेर का यह गीत मिथकों को दूर करने और टीकाकरण के बारे में जागरूकता पैदा करने में काफी मददगार साबित होगा।
मंडाविया ने कहा कि देश में 97 करोड़ से अधिक टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि सरकार और लोगों ने स्वदेशी वैक्सीन विकसित करने में हमारे वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और चिकित्सा बिरादरी में विश्वास जताया है। "और फिर सभी के प्रयासों के कारण, हम देश के हर नुक्कड़ और कोने में टीकों को वितरित करने और इतनी कम अवधि में इतनी बड़ी संख्या में टीकाकरण करने का कठिन कार्य करने में सक्षम थे," उन्होंने कहा।



Find Out More:

Related Articles: