मुंबई की कराची बेकरी हुए बंद, राज ठाकरे की पार्टी MNS ने लिया इसका क्रेडिट

Kumari Mausami
राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा उसके नाम पर हमला किए जाने के बाद मुंबई के प्रसिद्ध कराची बेकरी ने महीनों से दुकान बंद कर दी है।
इस हफ्ते की शुरुआत में एक ट्वीट में, मनसे ने कराची बेकरी को बंद करने के लिए क्रेडिट का दावा किया।
MNS नेता हाजी सैफ शेख ने अपनी पार्टी के प्रमुख राज ठाकरे को ट्वीट करते हुए, MNS के उपाध्यक्ष - @mnshajisaif कराची बेकरी के नेतृत्व में # कराची बेकरी के नाम पर बड़े पैमाने पर विरोध के बाद आखिरकार मुंबई में अपनी एकमात्र दुकान बंद कर दी।
लेकिन मनसे के एक अन्य नेता संदीप देशपांडे ने कहा कि यह पार्टी की आधिकारिक लाइन नहीं थी।
कराची बेकरी, जो भारत के सबसे पुराने और सबसे लोकप्रिय कुकी निर्माताओं में से एक है, एक हैदराबाद स्थित श्रृंखला है जो एक सिंधी हिंदू प्रवासी परिवार, रामनियों द्वारा चलाई जाती है, जो कराची से भारत चले गए। मुंबई में, इसकी शाखा बांद्रा में थी।
पिछले साल नवंबर में, हाजी सैफ शेख ने मालिक को एक कानूनी नोटिस भेजा था जिसमें कहा गया था कि "कराची" शब्द आम भारतीयों और सेना की भावनाओं को आहत करता है क्योंकि यह एक पाकिस्तानी शहर है।
पिछले नवंबर में, MNS नेता ने नाम बदलने की मांग करते हुए मुंबई में दुकान के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था।
शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर ने भी मांग का समर्थन किया, भले ही उनके वरिष्ठ संजय राउत ने इनकार कर दिया कि यह पार्टी का आधिकारिक दृष्टिकोण था।
मालिक ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो डाला और कहा कि नाम प्रतिष्ठित और लोकप्रिय था और इसे बदला नहीं जा सकता। जबकि प्रसिद्ध कराची बेकरी ने वित्तीय घाटे का हवाला देते हुए मुंबई में अपने ब्रांच को बंद कर दिया है।

Find Out More:

Related Articles: