प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम में कई परियोजनाओं कि शुरुआत की

Kumari Mausami
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को असम में विधानसभा चुनावों से पहले 3,300 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। एक महीने में प्रधान मंत्री मोदी की असम की यह तीसरी यात्रा है।
प्रधानमंत्री ने धेमाजी के सिलापाथर में एक कार्यक्रम में तेल और गैस क्षेत्र की महत्वपूर्ण परियोजनाओं को  राष्ट्र के लिए समर्पित किया। इन परियोजनाओं में इंडियन ऑयल की बोंगाईगांव रिफाइनरी में INDMAX यूनिट, मधुबन, डिब्रूगढ़ में ऑयल इंडिया लिमिटेड के सेकेंडरी टैंक फार्म और हेबड़ा विलेज, मकुम, तिनसुकिया में गैस कंप्रेसर स्टेशन शामिल हैं।
लोगों को समर्पित करने, परियोजनाओं के एक आधार का उद्घाटन और उद्घाटन करने के बाद एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र और असम सरकार असम और उत्तर पूर्व के संतुलित विकास के लिए सहयोगात्मक रूप से काम कर रहे हैं। धेमाजी ने कहा, "पिछली सरकारों ने असम के उत्तर बैंक के प्रति" सौतेली "दृष्टिकोण अपनाया और कनेक्टिविटी, स्वास्थ्य, शिक्षा और उद्योग की उपेक्षा की।" उन्होंने कहा,दिल्ली अब बहुत दूर नहीं है, यह आपके दरवाजे पर खड़ा है।
प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वह चुनावों की घोषणा से पहले जितनी बार संभव हो, असम और अन्य चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे।
प्रधानमंत्री ने 44.98 करोड़ रुपये के धेमाजी इंजीनियरिंग कॉलेज का भी उद्घाटन किया और 54.71 करोड़ रुपये की लागत से शूलुची इंजीनियरिंग कॉलेज का शिलान्यास किया।
“ये परियोजना ऊर्जा सुरक्षा और समृद्धि के युग की शुरूआत करेगी, और स्थानीय युवाओं के लिए अवसरों के उज्ज्वल रास्ते खोलेगी। पूर्वी भारत के सामाजिक-आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने के लिए वे प्रधानमंत्री के पुरोदय के दृष्टिकोण के अनुरूप हैं, ”उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा।
राज्यपाल और असम के मुख्यमंत्री, और केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री इस अवसर पर उपस्थित थे।

Find Out More:

Related Articles: