लक्ष्य सेन ने मौजूदा विश्व चैंपियन लोह कीन यू को हराकर इंडिया ओपन जीता

Kumari Mausami
भारत के शटलर लक्ष्य सेन ने रविवार को यहां केडी जाधव स्टेडियम में चल रहे इंडिया ओपन 2022 के पुरुष एकल फाइनल में जीत हासिल की। लक्ष्य सेन ने 54 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में सिंगापुर के लोह कीन यू जो की मौजूदा विश्व चैंपियन है ,को 24-22, 21-17 से हराया।
यह पहली बार है जब सेन अपने करियर में सुपर 500 का खिताब जीतने में सफल रहे हैं। लक्ष्य सेन आराम से पहले गेम में आगे चल रहे थे, लेकिन विश्व चैंपियन कीन यू अच्छी वापसी की , और स्कोर को 22-22 पर बराबर कर दिया । भारत के शटलर ने इसके बाद पहला गेम 24-22 से जीतने के लिए अपने खेल को बढ़ाया।
20 वर्षीय सेन ने अपनी गति जारी रखी और उन्होंने सीधे गेम में संघर्ष जीत लिया। इससे पहले रविवार को, चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने इंडियन ओपन 2022 के पुरुष युगल फाइनल में जीत हासिल की, जो बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट श्रृंखला का हिस्सा है। 43 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान की इंडोनेशियाई जोड़ी को सीधे गेमों में 21-16, 26-24 से हराया।
शटलर लक्ष्य सेन ने पिछले वर्ष के अंत में हुए बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। उनके अलावा किदांबी श्रीकांत ने फाइनल में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया था।

Find Out More:

Related Articles: