पीएम मोदी ने केरल को 50 मेगावाट क्षमता की कासरगोड सौर परियोजना समर्पित की

Kumari Mausami
विधानसभा चुनावों होने में जब केवल दो महीने बचे है, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के दक्षिणी राज्य में बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए एक बड़ी मात्रा में केरल को दो मेगा पावर प्रोजेक्ट समर्पित किए।
यह कहते हुए कि केरल के लोग “भारत की प्रगति में समृद्ध योगदान” करते हैं, पीएम ने कहा कि आज से शुरू होने वाले विकास कार्य केरल के सभी हिस्सों में फैले हुए हैं और उन क्षेत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करते हैं जो "इस सुंदर राज्य" को शक्ति और सशक्त बनाएंगे।
“कासरगोड सौर परियोजना - 50 मेगावाट क्षमता की एक और स्वच्छ ऊर्जा परिसंपत्ति को समर्पित करना खुशी की बात है। यह हमारे देश के हरित और स्वच्छ ऊर्जा के सपने को हासिल करने का एक कदम होगा। मैं केरल के लोगों का समर्थन चाहता हूं ताकि हम एकजुटता और विकास के साझा दृष्टिकोण को साकार करने के लिए आगे बढ़ सकें।
“हमारे मेहनती किसानों को सौर क्षेत्र से जोड़ने के लिए भी काम चल रहा है - हमारे अन्नदास को उर्जादत्त भी बनाएं। पिछले छह वर्षों में, भारत की सौर ऊर्जा क्षमता 13 गुना बढ़ी है। भारत सौर ऊर्जा को बहुत महत्व दे रहा है, अब विश्वसनीयता के साथ सत्ता तक पहुंच होगी। घरों और औद्योगिक इकाइयों को बिजली की आपूर्ति के लिए इंट्रा-स्टेट ट्रांसमिशन नेटवर्क को मजबूत करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है, “प्रधानमंत्री ने कहा।
मोदी ने कहा कि त्रिशूर यहां न केवल केरल का एक सांस्कृतिक केंद्र होगा, बल्कि एक शक्ति केंद्र भी होगा।

Find Out More:

Related Articles: