'गहरा सदमा': कुवैत में लगी आग पर जयशंकर, जिसमें भारतीयों सहित 41 से अधिक श्रमिक मारे गए

Raj Harsh
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कहा कि उन्हें यह सुनकर 'गहरा सदमा' लगा कि दक्षिणी कुवैत के मंगफ शहर में श्रमिकों के आवास वाली एक इमारत में आग लगने से 41 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि भारतीय दूत ने शिविर का दौरा किया है. उन्होंने कहा कि आग लगने के बाद 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुवैत में भारतीय दूतावास ने प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी लॉन्च किया है। “कुवैत शहर में आग की घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 40 से अधिक मौतें हुई हैं और 50 से अधिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे राजदूत शिविर में गये हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं, ”उन्होंने कहा।
“उन लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना, जिन्होंने दुखद रूप से अपनी जान गंवाई। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित लोगों को पूरी सहायता प्रदान करेगा, ”उन्होंने आगे कहा।
कुवैत में भारतीय दूतावास ने एक हेल्पलाइन नंबर भी साझा किया और भारतीय श्रमिकों से जुड़ी दुखद आग-दुर्घटना के संबंध में किसी भी सहायता के मामले में संपर्क करने के लिए कहा।
“आज भारतीय श्रमिकों के साथ हुई दुखद अग्नि-दुर्घटना के संबंध में, दूतावास ने एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया है: +965-65505246। सभी संबंधित लोगों से अपडेट के लिए इस हेल्पलाइन से जुड़ने का अनुरोध किया जाता है। दूतावास हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, ”कुवैत में भारतीय दूतावास ने कहा।
रॉयटर्स की एक अलग रिपोर्ट में कहा गया है कि एक इमारत में आग लगने से 41 से अधिक लोग मारे गए। समाचार एजेंसी एएफपी ने कहा कि आग कुवैत में विदेशी श्रमिकों की घनी आबादी वाले इलाके में लगी।
कुवैती अखबार अल-जरीदा ने कहा कि कतर के आंतरिक मंत्री शेख फहद अल-यूसेफ ने पीड़ितों से मुलाकात की। देश के उप प्रधान मंत्री शेख फहद यूसुफ सऊद अल-सबा ने भी प्रभावित क्षेत्र और प्रभावित लोगों का दौरा किया।

Find Out More:

Related Articles: