बेंगलुरु का रामेश्वरम कैफे कम तीव्रता वाले आइईडी ब्लास्ट से दहल गया

Raj Harsh
कर्नाटक के बेंगलुरु के प्रसिद्ध भोजनालय, द रामेश्वरम कैफे में हुआ विस्फोट कम तीव्रता वाला टाइमर-आधारित इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस विस्फोट था, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। घटना में कम से कम नौ लोग घायल हो गए हैं।
अधिकारियों ने कहा कि बेंगलुरु पुलिस ने शुक्रवार को शहर के लोकप्रिय भोजनालय रामेश्वरम कैफे में विस्फोट के संबंध में कड़े गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
अब तक की जांच में जो पता चला है वह यह है कि यह एक कम तीव्रता वाला आईईडी विस्फोट था जिसे टाइमर का उपयोग करके चालू किया गया था। डिवाइस में 9 वोल्ट की बैटरी लगाई गई थी. अधिकारियों ने बताया कि आईईडी में छर्रे की जगह नट और बोल्ट का इस्तेमाल किया गया था।
 इस घटना के अलावा, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति को देखा है जो कैफे में दाखिल हुआ, कैश काउंटर से टोकन लिया और अपना बैग डाइनिंग एरिया में रख दिया। पुलिस को शक है कि उसी शख्स ने ब्लास्ट को अंजाम दिया है। कर्नाटक के डीजीपी ने कहा, कैफे विस्फोट एक बम विस्फोट है, इसके पीछे वालों को ढूंढेंगे।
पुलिस ने सीसीटीवी में एक आदमी को देखा है जो कैफे में दाखिल हुआ, खाने का कूपन लिया, डाइनिंग एरिया में गया और वहां एक बैग रखा। पुलिस के मुताबिक आरोपियों की उम्र 30 से 35 साल के बीच है। कैफे पहुंचकर उन्होंने रवा इडली का कूपन लिया, लेकिन खाया नहीं। उन्होंने डाइनिंग एरिया के पास एक बैग छोड़ दिया जिसके बाद धमाका हो गया।

Find Out More:

Related Articles: