भाजपा नेता का दावा, आमिर खान वाले विज्ञापन से हिंदू भावनाओं को पहुंची ठेस

Kumari Mausami
दिवाली का वर्णन करने के लिए एक उर्दू वाक्यांश का इस्तेमाल करने वाले एक विज्ञापन अभियान पर फैबइंडिया को बड़ी प्रतिक्रिया मिलने के कुछ दिनों बाद, भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने टायर प्रमुख सिएट लिमिटेड के एक विज्ञापन के खिलाफ आपत्ति जताई है, जिसमें कहा गया है कि यह 'हिंदू भावनाओं' को आहत करता है।
हेगड़े ने पटाखे फोड़ने के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिए विज्ञापन की सराहना की, और कंपनी से "नमाज के नाम पर सड़कों को अवरुद्ध करने की समस्या और अज़ान के दौरान मस्जिदों से निकलने वाले शोर" को भी संबोधित करने की मांग की। विज्ञापन में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान थे।
हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, सांसद ने कंपनी के एमडी और सीईओ अनंत वर्धन गोयनका को एक पत्र भी लिखा, जिसमें उन्होंने हाल के विज्ञापन का संज्ञान लेने का अनुरोध करते हुए दावा किया कि इसने हिंदुओं में अशांति पैदा की, और आशा व्यक्त की कि भविष्य में संगठन "हिंदू भावना" का सम्मान करेगा।
“आपकी कंपनी का हालिया विज्ञापन जिसमें आमिर खान लोगों को सड़कों पर पटाखे न चलाने की सलाह देते हैं, एक बहुत अच्छा संदेश दे रहा है। जनता के मुद्दों पर आपकी चिंता को तालियों की जरूरत है। इस संबंध में, मैं आपसे सड़कों पर लोगों के सामने आने वाली एक और समस्या का समाधान करने का अनुरोध करता हूं, यानी शुक्रवार को नमाज के नाम पर और मुसलमानों द्वारा अन्य महत्वपूर्ण उत्सव के दिनों में सड़कों को अवरुद्ध करना, “हेगड़े ने 14 अक्टूबर को लिखे पत्र में लिखा था।

Find Out More:

Related Articles: