बीपीएससी का नाम बदलकर लीक कमीशन कर दे: तेजस्वी यादव

Kumari Mausami
बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा पिछले दिन आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को नाराजगी जताई। विपक्ष के नेता ने कहा कि आयोग का नाम बदलकर लीक आयोग किया जाना चाहिए और मांग की कि राज्य में नीतीश कुमार सरकार उन उम्मीदवारों को मुआवजा दे, जिन्होंने अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए लंबी दूरी तय की थी।
यह कि बीपीएससी गड़बड़ हो गया है, कोई अच्छी खबर नहीं है। लेकिन कल की घटना के बाद और कुछ नहीं कहा जाना बाकी है। अब समय आ गया है कि लोक सेवा आयोग का नाम बदलकर लीक आयोग कर दिया जाए। परीक्षाएं शायद ही कभी समय पर होती हैं और यहां तक कि जब इन्हे आयोजित किया जाता है, अनियमितताओं के कारण अधिक देरी होती है, उन्होंने संवाददाताओं से कहा।
यादव ने दावा किया कि जब भी विधानसभा का सत्र चल रहा होता है तो वह बीपीएससी की कार्यप्रणाली का मुद्दा उठाते रहे हैं और उन्होंने ऐसे सभी उम्मीदवारों को 5 लाख रुपये मुआवजे की मांग की, जिनके परीक्षा केंद्र अपने गृहनगर से बहुत दूर थे, उन्हें सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। प्रश्नपत्रों के स्क्रीनशॉट परीक्षा शुरू होने से कुछ मिनट पहले दोपहर के आसपास वायरल हो गए थे और हालांकि परीक्षणों को तुरंत बंद नहीं किया गया था, आयोग ने शाम को यह आश्वस्त होने के बाद रद्द करने की घोषणा की कि पेपर लीक हो गया था।
उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि नीतीश कुमार हमेशा उनकी नाक के नीचे क्या चल रहा था, इस बात से अनजान लगते थे।

Find Out More:

Related Articles: